Fatafat Cricket News

Fatafat Cricket News

जसप्रीत बुमराह की 2 गेंदों ने खत्म कर दिया राहुल द्रविड़ के चेले का करियर, अब कभी नहीं पहन पाएगा भारत की जर्सी

Jasprit Bumrah (जसप्रीत बुमराह)

Jasprit Bumrah (जसप्रीत बुमराह)

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया इस समय आयरलैंड के दौरे पर है, जहाँ आयरिश टीम और भारत के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच पहले ही खेल चुके हैं. शुक्रवार को डब्लिन में खेले गए वर्षा के कारण बाधित पहले मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 2 रन से हराया

यह जाना माना है कि इस सीरीज में टीम की कप्तानी वर्षों से टीम से बाहर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की देखरेख में हो रहा है. आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 327 दिनों के बाद मैदान पर वापसी की. इसकी वापसी बेहद उत्तम रही. हालांकि, जसप्रीत बुमराह की वापसी से एक गेंदबाज का करियर खतरे में है.

Jasprit Bumrah की कारणवश मुकेश कुमार का करियर पर बढ़ा संकट!

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 2 विकेट लिए. उन्होंने ये उपलब्धि एक ही ओवर में हासिल की. आयरलैंड के पहले मैच में पहली ओवर में गेंदबाजी करने आये. दूसरी गेंद पर बुमराह ने आयरिश बल्लेबाज को बोल्ड किया. इसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने एक और विकेट लिया. इस प्रकार यॉर्कर किंग ने महान वापसी की. हालांकि, बुमराह की वापसी से एक उत्कृष्ट गेंदबाज का करियर खतरे में पड़ा है. इस खिलाड़ी का नाम मुकेश कुमार है.

मुकेश कुमार के लिए मौका मिलना मुश्किल

मुकेश कुमार

इस प्रकार विचार किया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी के बाद मुकेश कुमार के करियर पर खतरा हो सकता है. इसका कारण यह है कि मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को वर्ल्ड कप 2023 के लिए चयनित किया गया था. वहीं, बुमराह की जगह तो पहले से ही ठीक थी. हालांकि, उनके खिलाफ चोट के संदेह के चलते उनकी प्रतिस्थिति खतरे में पड़ गई थी, जो आयरलैंड के पहले मैच में दूर हो गया। लेकिन उनकी वापसी के बाद उन्हें टीम में फिर से स्थान पर खिलाना मुश्किल बन रहा है. आयरलैंड के खिलाफ आगामी मैचों में मुकेश कुमार को मौका मिलने की संभावना कम है. टीम मैनेजर प्रसिद्ध कृष्णा भी इस मामले में सहायक हो सकते हैं.

मुकेश कुमार का करियर
बिहार के गोपालगंज से आने वाले और बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मुकेश कुमार के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. मुकेश ने टीम इंडिया के लिए इस दौरान 1 टेस्ट मैच में 2 विकेट, 3 वनडे मैचों में 4 विकेट और 5 टी20 मैचों में 3 विकेट हासिल किए.

इस वक्त, उनकी क्रिकेट करियर में एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि बुमराह की वापसी के साथ ही उनके स्थान की परत स्थापित करना बहुत मुश्किल हो सकता है. जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार, दोनों ही योग्य गेंदबाज हैं, और उनके बीच मुकाबला किसी भी कोच के लिए मुश्किल हो सकता है. टीम के निर्णयकों के लिए यह एक बड़ी चुनौती है कि वे किसे चुनेंगे और कैसे उनकी खासियतों का सही उपयोग करेंगे.

इस तरह से, जसप्रीत बुमराह की वापसी ने मुकेश कुमार के करियर को एक नई मुश्किल के साथ सामना करना पड़ा है. अब देखना है कि टीम के संचालन के निर्णयक कैसे इस चुनौती का सामना करते हैं और कैसे वे दोनों गेंदबाजों को सही तरीके से समर्थन प्रदान करते हैं। एक बात तो स्पष्ट है, कि क्रिकेट की दुनिया में कोई भी करियर आसान नहीं होता, और मुकेश कुमार के सामने भी एक बड़ा परीक्षण है।

Leave a Comment